दुनिया का सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज Binance पर लगा आरोप – Binance Collapse हो जायेगा।

Please Share This

हेलो दोस्तो Binance के बारे में जान कर आपलोग सब टेंशन में होंगे। क्या Binance ये SEC लॉस को Survive कर पायेगा या नही , क्या Binance भी Collapse कर जायेगा , Binance का भी हाल FTX की तरह होगा। ये सब कुछ जानेगे।Binance Collapse news

Binance Collapse news in Hindi

दुनिया का सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज Binance पर लगा आरोप – Binance Collapse हो जायेगा ? CZ और Binance के ऊपर अमेरिकी नियामकों SEC ने Binance के ऊपर केस किया है , ये न्यूज़ आते ही MARKET अच्छा खाशा डाउन चला गया है। SEC ने 4 लोगो के ऊपर केस किया है।

  1. CZ AKA CHANGPENG ZHAO
  2. BINANCE HOLDING LTD.
  3. BAM TRADING SERVICES INC.
  4. BAM MANAGEMENT US HOLDINGS INC.

क्रिप्टो एक्सचेंज बाइनांस (Binance) पर केस होने के बाद सभी क्रिप्टो ट्रेडर डरे हुए है , और सभी लोग Binance से अपना FUND निकल रहे है। डेटा फर्म नानसेन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में Binance एक्सचेंज से करीब 780 मिलियन डॉलर निकाले हैं।

Binance के ऊपर आरोप क्या लगा है ?

SEC के अनुसार cz बहुत सारी कंपनी Binance के अलाबा होल्ड करते है ,उसमे से एक Merit Peak एक ऐसा अकाउंट थी जंहा बहुत ही ज्यादा manipulation होती थी।

यूएस सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज के ऊपर आरोप लगाया है कि Binance Holding Ltd. ग्राहकों के फंड का गलत तरीके से यूज किया है और नियामकों से झूठ बोला गया है। SEC के इस एक्शन से क्रिप्टो इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है।

शिकायत में SEC ने कहा कि यूएस एक्सचेंज कमीशन Binance के अल्बा अन्य क्रिप्टो करेंसी जैसे – SOL, ADA, MATIC, FIL, ATOM, SAND, MANA, ALGO, AXS, और COTI पर भी केस में नाम शामिल है। जो Binance.com और Binance.US पर ट्रेड करती हैं। Binance ने एक ब्लॉग पोस्ट में कान्हे है की SEC के आऱोप को परवर्तन करबाई के अधीन नहीं होना चाहिए और इसका उदेश हमारे मंच का सख्ती से बचाव करना है।

क्या होगा यदि Binance और CZ के ऊपर आरोप साबित हुआ तो।

ऐसे तो Binance के CEO CZ ने क्रिप्टो industrial में बहुत ही अच्छा काम किये है। क्रिप्टो industrial ले लीजिये या आप कोई सा भी industrial ले लीजिये साबका रूरल एक ही होता जो बहुत ही आगे चला जाता है उसको STOP कोई न कोई करता ही है चाहे GOVT. करे या कोई और इशू हो ये सब आते ही रहते है।

लेकिन आपको बताना चाहते है की FTX Collapse होने के पीछे CZ का बहुत बड़ा हाथ था, CZ चाहते तो FTX Collapse नहीं करता यदि वो सबके सामने बात नहीं करते ट्ववीट नही करते। जो हम ये CZ ने हर बार क्रिप्टो MARKET का सपोर्ट किये है , CZ ने अपने क्रिप्टो एक्सचेंज के ऊपर सारी सुविधा दिए है जो एक यूजर को चाहिए।

Binance Holding Ltd. जो दुनिया का सबसे बड़ा क्रिप्टो एक्सचेंज है यदि उसके ऊपर आरोप साबित होता है तो क्रिप्टो मार्केट के लिए बहुत बुरा होगा। बिटकॉइन का प्राइस बहुत तेजी से निचे गिरे गए गा। 10000 से 5000 हजार डॉलर भी आ सकता है।

उसके बाद मार्केट ऊपर लॉन्ग ट्रम में जायेगा ही। क्रिप्टो मार्केट सिर्फ Binance CZ के ऊपर निर्भर नही है। हमने बहुत बड़ा FTX का Collapse , हमने LUNA का Collapse और सोलाना जैसा बेस्ट क्रिप्टो प्रोजेक्ट का Collapse एक साल के अंदर ही देख लिया है।

ये सब देखने के बाद कुछ भी हो सकता है , यदि ऐसा होता है तो DEX का प्राइस बहुत ही तेजी से ऊपर जा सकता है। यदि आप लोग इन्वेस्ट करने के बारे में सोच रहे है तो मेरा ओपनियन है की आप लोग अभी WAIT कीजिये। किउ की मार्केट का condition अभी ठीक नही है।

ऐसे ही और informational Posts पढ़ते रहने के लिए और नए Blog Posts के बारे में Notifications प्राप्त करने के लिए Twitter ,Facebook Page ,Telegram पे ज्वाइन कर सकते है।

इन्हें भी पढ़े :

Binance Exchange पे अपना अकाउंट कैसे बनाये ?

Please Share This

Cryptohindinews.com मैं आपका स्वागत है, मेरा नाम EKTA है, मैं M.COM की स्टूडेंट हूँ ,और मैं West Bengal के रहने वाली हूँ, क्रिप्टो फील्ड मैं मेरा 5 साल का अनुभव है ! ये Cryptocurrency Price Prediction ,बिटकॉइन ब्लॉकचैन ,Altcoin के महत्वपूर्ण समाचार और महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाली वेबसाइट है !यहाँ आप क्रिप्टो करेंसी से सम्बंधित सवालो को पूछ सकते है , हमे आपके सवालो का जबाब देने मैं खुसी होंगी।

Leave a Comment