What is Pepe coin?-Hindi Me पेपे कॉइन की पूरी जानकारी

Please Share This
What is Pepe coin

हेलो दोस्तों आज हम आपको ऐसा मेमेस कॉइन के बारे में बताने जा रहे है जो मार्केट मैं आते ही इन्वेस्टर को काफी अच्छा रिटर्न मिला है।कुछ ही दिनों में इसका मूल्य आसमान छू गया है, और हर कोई इसके बारे में बात कर रहा है। What is Pepe coin? ( Pepe Coin Price क्या है ) Hindi Me आज हमलोग पेपे कॉइन के बारे मैं जानेगे। Pepe coin क्या है Pepe Coin एक Memecoin है। लेकिन ये Dogecoin और Shiba Inu से अलग है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे जो आप पेपे कॉइन के बारे में जानना चाहते हैं।

What is Pepe coin ( पेपे कॉइन क्या है ? )

Pepe coin एक Memecoin है जो अप्रैल 2023 में चुपके से लॉन्च किया गया था। पेपे कॉइन का निर्माता का अभी तक पता नहीं चला है। PEPE COIN की TOTAL सप्लाई 420 ट्रिलियन से कुछ ज्यादा है। ये टोकन Ethereum Blockchain के ऊपर बना हुआ है इसलिए ये एक ERC 20 Token है।

क्रिप्टोकरेंसी बाजार और मीम सिक्के क्षेत्र में एक नया कॉइन है जिसका नाम पेपे कॉइन है जो इस टाइम मार्केट धमाल मचा कर रखा है । अपनी शुरुआत के कुछ दिनों में ही, PEPE ने CoinMarketCap के अनुसार अपने पहले निवेशकों को शानदार रिटर्न प्रदान किए हैं।

PEPE की कीमत इतनी उच्च हो गई है कि यह 17 अप्रैल, 2023 को $0.00000002764 के कम से कम स्तर से शुरू हुआ और सबसे ऊपरी स्तर $0.000004354 पर पहुंच गया, जो एक उछाल को दर्शाता है, फिर अपनी वर्तमान कीमत पर गिर गया।

Pepe coin को कंहा से खरीदे? Where can I buy Pepe Coin ?

यदि आप Pepe coin को खरीदने के बारे मैं सोच रहे है तो आपको सबसे पहले Metamask Wallet पर अपना अकाउंट बनाना होगा तथा उसके बाद आपको Ethereum (ETH ) खरीदने होंगे तथा उन Ethereum को आप Uniswap Exchange की सहायता से Pepe coin में Swap कर सकते हैं।

इसके अलावा आप Pepe coin को OKX, Gate.io , Bybit ,Bitget ,Kucoin , Huobi , Crypto.com , Mexc और दुनिया का सबसे बड़ा एक्सचेंज Binance पे भी खरीद सकते है। Pepe Coin लगभग सभी मोजर एक्सचेंज मैं लिस्टेड है। जो बहुत बड़ी बात है, यदि आप Binance में अकाउंट बनाना चाहते है तो आप मेरा इस पोस्ट का पढ़ा सकते है और लास्ट मैं इंडिया का सबसे बड़ा और भरोसेमंद क्रिप्टो एक्सचेंज Wazrix पे भी लिस्ट है। 

What is Pepe Coin – FAQ हिंदी में। 

एक Pepe Coin का कीमत कितना है?

✅एक Pepe Coin का कीमत अभी का टाइम मैं १ पैसा से भी काम है डॉलर मैं अभी का कीमत
$0.000001905 है।

पेपे सिक्का क्या है?

✅पेपे कॉइन एक ERC-20 टोकन है और यह एथेरियम ब्लॉकचेन पर आधारित है जो एक मेमेस कॉइन है।

Pepe coin price Prediction ?

✅Pepe Coin का अभी current Price $0.000001921 इतना है 2025 तक Pepe Coin का कीमत $0.0000049 काम से काम और अधिकतम $0.0000078 जाने का उम्मीद है।

क्या PEPE कॉइन शिबा इनु का रिकॉर्ड तोड़ेगा ?

✅पेपे कॉइन अभी के time मैं Coin Market Cap मैं ट्रेंडिंग मैं है और अभी तक PEPE कोइन 3300 % का रिटर्न दे चूका है वही शीबा इणु 15,875,668.69% का रिटर्न दे चूका है। मेरे अनुशार SHIBA INU का रिकॉर्ड तोडना मुश्किल है , लेकिन क्रिप्टो मार्केट मैं कुछ मुमकिन नहीं है।

निष्कर्ष

हमने आपको “What is Pepe coin ” इस ब्लॉग के माध्यम से बताया की Pepe coin एक Meme coin है। जो अप्रैल ही में लॉन्च हुआ था और पिछले कुछ दिनों में ही इसने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और CoinMarketCap मैं इसका रैंक #57 और Coingecko में भी इसका रैंक #57 है

इसके अलावा हमने आपको कान्हा से BUY करना है और किस किस क्रिप्टो एक्सचेंज मैं लिस्टेड ये भी बताया और भविष्य मैं Pepe Coin का प्राइस कितना जा सकता है । निवेश करने से पहले आपको अच्छे से रिचार्च करना जरुरी है।

यदि पेपे कॉइन से सम्बंदित कोई Question? है तो आप निचे कमेंट कर के पूछ सकते है।

कृपया Comment करें।

ऐसे ही और informational Posts पढ़ते रहने के लिए और नए Blog Posts के बारे में Notifications प्राप्त करने के लिए Twitter ,Facebook Page ,Telegram पे ज्वाइन कर सकते है।

यदि आपको मेरा पोस्ट अच्छा लगा हो तो आप अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिये। धन्यबाद 🙏

Please Share This

Cryptohindinews.com मैं आपका स्वागत है, मेरा नाम EKTA है, मैं M.COM की स्टूडेंट हूँ ,और मैं West Bengal के रहने वाली हूँ, क्रिप्टो फील्ड मैं मेरा 5 साल का अनुभव है ! ये Cryptocurrency Price Prediction ,बिटकॉइन ब्लॉकचैन ,Altcoin के महत्वपूर्ण समाचार और महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाली वेबसाइट है !यहाँ आप क्रिप्टो करेंसी से सम्बंधित सवालो को पूछ सकते है , हमे आपके सवालो का जबाब देने मैं खुसी होंगी।

Leave a Comment